Header Ads

मेरा भविष्य

मेष राशि 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आपको खुशी होगी। आप परिवार में छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को खुशी होगी। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको अपने सभी मामलों में आत्मविश्वास से आगे बढ़े और दांपत्य जीवन में यदि लंबे समय से कुछ समस्याओं को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो उन्हें भी काफी हद तक राहत मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : लाल रंग 

वृषभ राशि 
आज का दिन आपके लिए अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखने के लिए रहेगा। आपको संतान की संगति की ओर भी विशेष ध्यान देना होगा। रक्त संबंधी रिश्तों में आपका पूरा जोर रहेगा। आप किसी कानूनी मामले को अनदेखा न करें, नहीं तो वह आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है। आप यदि बिजनेस में मंदी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपकी यह समस्या आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 

मिथुन राशि 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। प्रेम सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। आपको नौकरी से संबंधित कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। आपको आज किसी से भी अहंकार भरी बातें करने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप परिवार के सदस्यों को लेकर कोई अहम निर्णय ले सकते हैं। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 4
भाग्यशाली रंग : भूरा रंग 
कर्क राशि 
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा और आप अपने कामों को किसी दूसरे पर ना डालें। आप अपने से ज्यादा दूसरे के कामों पर ध्यान लगाएं, नही तो आपको मन मुताबिक काम मिल सकता है। आपके सुख समृद्धि बढ़ेगी और किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ प्रतियोगिता में भी लेना होगा, तभी उनका करियर और चमकेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : गहरा नीला रंग
सिंह राशि 
आज का दिन आपके लिए करियर के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप यदि किसी काम में हाथ आजमाएंगे, तो उसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जनकल्याण के कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। मान सम्मान का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम से जुड़कर अच्छा नाम कमाएंगे और अध्ययन के कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 8
भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग 

कन्या राशि 
आज का दिन आपके लिए आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आपको सूझबूझ से अपने कामों में आगे बढना होगा और किसी आवश्यक चर्चा पर बातचीत कर सकते हैं। परिजनों के साथ सलाह बनाए रखें। आप अपने खर्चों में वृद्धि कर सकते हैं, जो बाद में आपको समस्या देंगे, जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं, उन्हें अपने साथियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो उसमें कुछ उनके विरोधी भी हो सकते हैं। आप अपने घर किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : गहरा पीला रंग 

तुला राशि 
आज का दिन आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने डेली रूटीन को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग व व्यायाम को अपना सकते हैं, जिससे आपको काफी सारी समस्याओं से राहत मिलेगी। आप सबको जोड़कर चलने की कोशिश में सफल रहेंगे। संबंधो में कमी आएगी। सफलता के कुछ नई राह पर आपको चलने का मौका मिलेगा, जिससे आपको तरक्की के नए-नए मार्ग मिलेंगे। पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : पीला रंग 

वृश्चिक राशि 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपनी कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिसे देखकर अधिकारी खुश होंगे और वह आपके लिए कोई अच्छा वेतन व पदोन्नति जैसे कोई सूचना लेकर आ सकते हैं। आप अपने जरूरी काम जल्दी से पूरा करेंगे जिससे आपको खुशी मिलेगी और आपकी परफॉर्मेंस बढ़िया होगी। परिवार में लोग आज आपकी बातों का ध्यान रखेंगे। आपको आर्थिक मामलों में सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी और किसी को धन उधार देने से बचें। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

धनु राशि 
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है, वह किसी खेल प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। प्रशासन के कार्यों में आपको सावधान रहना होगा। आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं, तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है। कामकाज की तलाश कर रहे, लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद भी कोई राहत मिलती दिख रही है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करेंगे। आपके किसी काम के पूरा होने से आपका उत्साह और बढ़ेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 

मकर राशि 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको घर-बाहर लोगों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा और अपनी जिम्मेदारियों को समय रहते पूरा करें, नहीं तो परिवार में कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। यदि आपने भावेश में आकर कोई निर्णय लिया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो किसी महिला मित्र से उनकी कहासुनी हो सकती है। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 8
भाग्यशाली रंग : आसमानी नीला रंग 
कुंभ राशि 
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपको यदि कोई शुभ सूचना व जरूरी जानकारी मिल सकती है, जिसे आप लीक ना होने दें। दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी और आपको किसी जोखिम भरे काम को उठाने से बचना होगा। यदि आप छोटी दूरी की यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आपकी यदि कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है। आपकी विधिक कार्य के प्रति रुचि जागृत होगी और रक्त संबन्धी रिश्तों में मधुरता आएगी। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 8
भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग 

मीन राशि 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप घर बाहर अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा और आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपको अपने किसी प्रियजनों की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है और यदि आपकी माताजी को कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा। निजी जीवन में प्रेम विश्वास और गहरा होगा। लोग आपकी बातों का मान रखेंगे। आपको किसी धार्मिक आयोजन से जुड़ने का मौका मिलेगा। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 

No comments

Powered by Blogger.