Header Ads

मेरा भविष्य

मेष राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने जरूरी कामों में जल्दबाजी ना दिखाएं, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। आप अपने किसी बिजनेस की योजना में आज अच्छा खासा धन लगाएंगे। कामों को जल्द पूरा करने के लिए आपको कोशिश करनी होगी। किसी निवेश संबंधी मामले में आप अपनी आंख व कान खोलकर रखें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग 

वृषभ राशि 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आप अपनी खुशियां दूसरों से साझा करेंगे और किसी लंबित पड़ी हुई योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। कला कौशल में भी सुधार आएगा। आपको किसी घूमने फिरने के दौरान कोई जानकारी प्राप्त होगी दिख रही है और आप किसी खुशखबरी को परिवार के सदस्यों से साझा कर सकते हैं। आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : गहरा नीला रंग 

मिथुन राशि 
आज आप कुछ धार्मिक गतिविधियों से जुड़ेंगे। मित्रों का साथ भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपकी भगवान के प्रति आस्था बढ़ेगी, जिसे देखकर खुशी होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और भाग्य का साथ मिलने से आपके सभी काम पूरे होंगे। वैवाहिक जीवन में आज किसी बात को लेकर बेवजह तनाव पनप सकता है, लेकिन आप उसे बड़े सदस्यों की मदद से दूर करने में कामयाब रहेंगे। आपको अध्यात्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने का मौका मिलेगा। किसी सरकारी स्कीम का पूरा लाभ मिलेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : पीला रंग 

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, तो बेहतर रहेगा। स्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। आप किसी बड़े लाभ के चक्कर में छुटपुट लाभ की ओर ध्यान ना दें। आपको ऐसा करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ स्मार्ट नीतियों को अपनाकर अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा और किसी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : लाल रंग

सिंह राशि 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको व्यक्तिगत संबंधों का लाभ मिलेगा। नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी और साझेदारी में किसी काम को करने से आपको खुशी मिलेगी। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। रक्त संबंधी रिश्तों पर आप पूरा जोर देंगे। आप किसी पुराने काम को लेकर सावधान रहें। आपको अपना कोई राज परिवार के सदस्यों से छुपाकर रखना होगा, नहीं तो आपके विरोधी आज आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा करना होगा और आप अपनी आय व्यय के लिए एक बजट बनाकर चलेंगे,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जिम्मेदारी से कार्य करें। सेवाक्षेत्र से आप जुड़े रहेंगे और आप किसी के बहकावे में ना आएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। लेनदेन के मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से खुशी होगी और परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : नीला रंग 

तुला राशि 
आज का दिन आपके लिए कला और कौशल में सुधार लेकर आएगा। आप सभी क्षेत्रों में अपनी एक अलग पहचान बनाएंगे। परिवार में चल रही समस्याओं को आप मिल बैठकर सुलझाने में कामयाब रहेंगे। करीबियों से कुछ उलझनों को लेकर आप बातचीत करेंगे और किसी जरूरी योजना में आपको धन लगाना बेहतर रहेगा। व्यक्तिगत मामलों में आप किसी पर भरोसा ना करें। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 

वृश्चिक राशि 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। बड़ों का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। अपनों के साथ आपको कुछ निजी मामलों में आप धैर्य बनाकर रखें। आवेश में आकर लिए गए निर्णय के लिए आपको पछतावा होगा।आप घर और बाहर लोगों के दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

धनु राशि 
आज का दिन आपके लिए शुभ सूचना लेकर आने वाला है। आपको आज एक के बाद कई शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती हैं। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में भी कामयाब रहेंगे। भाईचारे का भाव आपके अंदर बना रहेगा और बंधुत्व की भावना को बल मिलेगा। किसी धार्मिक आयोजन से आपको जुड़कर नाम कमाने का मौका मिलेगा। आपके साहस और पराक्रम से आप अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। घूमने की योजना बना रहे लोगों के लिए समय बेहतर रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : लाल रंग 

मकर राशि 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। घर परिवार में आज यदि किसी परिजन से किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल उत्सव जैसा रहेगा और लोग एक दूसरे के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा। कामों में आज आपके तेजी बनाएं रखें और निजी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 

कुंभ राशि 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करेंगे। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में भी आपको जीत मिलेगी। आपके अनुभवों का आप पूरा लाभ उठाएंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। आज आप अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। माता पिता के आशीर्वाद से आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : लाल रंग 

मीन राशि 
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी और आपके दान पुण्य के कार्यों में वृद्धि होगी। कामकाज में किए गए प्रयासों में आज तेजी आएगी। कार्यक्षेत्र में आप तेजी से आगे बढ़ेंगी और आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपने यदि किसी अजनबी पर भरोसा किया,तो वह आपका कोई बहुत बड़ा नुकसान करवा सकता है। नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोग बदलाव कर सकते हैं, लेकिन वह अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 


No comments

Powered by Blogger.