Header Ads

South Korea भारी बारिश के कारण अब तक 31 लोगों की मौत, लापता लोगों की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

साउथ कोरिया, एजेंसी  मध्य दक्षिण कोरिया में भारी बारिश से भारी तबाही मची हुई है। इस बारिश ने अब तक 31 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।


अब तक 31 लोगों की मौत

भारी बारिश के कारण बांध टूटने से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। इसी बीच, एक सुरंग में फंसे पांच लोगों के शव निकाले गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मियों द्वारा रविवार की सुबह पानी के अंदर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद शनिवार को चेओंगजू में बाढ़ वाले अंडरपास में डूबी एक बस से पांच लोगों का शव बरामद किया गया।


आंतरिक और सुरक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे तक 26 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग लापता हैं। भारी बारिश के कारण देशभर में भूस्खलन और बाढ़ आई, जिससे अब तक 7,540 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है।

लोगों को रेस्क्यू करने का काम जारी

बाढ़ वाली सुरंग से हताहत होने वाले लोगों का डेटा सरकार के पास नहीं है क्योंकि उस दौरान स्पष्ट संख्या का पता नहीं लग सका था कि आखिर कितने लोग और वाहन उसमें फंसे हुए हैं। पश्चिमी चेओंगजू फायर स्टेशन के प्रमुख सियो जियोंग-इल ने मीडिया से कहा, "हम तलाशी अभियान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, क्योंकि वहां और भी लोगों के होने की संभावना है।"


राष्ट्रपति ने दिए आदेश

राष्ट्रपति यून सुक येओल ने प्रधानमंत्री हान डक-सू को हताहतों की संख्या को कम करने के लिए सभी उपलब्ध संसाधन जुटाने का आदेश दिया। उनके कार्यालय की ओर से कहा गया है कि रविवार को कोरियाई प्रायद्वीप में अधिक भारी बारिश की उम्मीद थी।

अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में जरूर बताए ।

No comments

Powered by Blogger.