Header Ads

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में 3646 भर्ती की अधिसूचना जारी

राजस्थान में एएनएम, जीएनएम भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) और नर्स (जीएनएम) के पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने अधिसूचनाएं जारी कर दी है।बोर्ड द्वारा वीरवार, 6 जुलाई 2023 को जारी की गई दोनों ही अधिसूचना के अनुसार एएनएम के 2058 पदों और नर्स के 1588 पदों समेत कुल 3646 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।


RSMSSB Rajasthan ANM, GNM Recruitment 2023: राजस्थान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता और नर्स भर्ती के लिए आवेदन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा विज्ञापित संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता और संविदा नर्स भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू की जाएगी और निर्धारित योग्यता रखने वाली उम्मीदवार 8 अगस्त 2023 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगी। हालांकि, बोर्ड ने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर ऑनलाइन आवेदन सेक्शन में एक्टिव होने वाले लिंक या सीधे एसएसओ पोर्टल पर लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

RSMSSB Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता?

राजस्थान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ एएनएम या हेल्थ वर्कर का कोर्स किया होना चाहिए। साथ ही, राज्य नर्सिंग परिषद से बी ग्रेड नर्स के तौर पर पंजीकृत होना चाहिए। आयु 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राजस्थान सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी जीएनएम पदों के लिए योग्यता और दोनों ही भर्तियों के लिए अन्य विवरणों के लिए अधिसूचनाएं देखें।


No comments

Powered by Blogger.