Header Ads

राजस्थान में एक बार फिर बारिश की गतिविधियां शुरू

राजस्थान में एक बार फिर बारिश की गतिविधियां शुरू हो गई हैं. रविवार को श्रींगानगर, बांसवाड़ा, कोटा और बारां समेत प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए मौसमी सिस्टम का असर अब राजस्थान में दिखाई दे रहा है.। विभाग ने रविवार को बारां, बूंदी और सवाईमाधोपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश का यह दौर 21 जुलाई तक जारी रहेगा. वहीं, मौसम विभाग ने दोपहर 2.15 बजे से अगले तीन घंटों के लिए बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

यहां बारिश हुई
श्रीगंगानगर जिले में लोग सुबह उठे तो आसमान में काले घने बादल छाए रहे और करीब दस बजे के बाद क्षेत्र में तेज हवा के साथ पचास मिनट तक झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली। वहीं, शहर में कई जगहों पर पानी भी भर गया. बारिश के बाद पुरानी आबादी क्षेत्र में मुख्य सड़क व गलियों में जलभराव हो गया।

जगह-जगह जलभराव के कारण सुखाड़िया सर्किल पर जाम की स्थिति रही। बारिश थमने के बाद दोपहर में फिर धूप खिली। इसके बाद लोग अपने-अपने काम के लिए घरों से निकल गए। बांसवाड़ा में हल्की बारिश हुई. बारां जिले में कई स्थानों पर अच्छी बारिश हुई.

इन जिलों के लिए डबल अलर्ट
मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अलर्ट के मुताबिक हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बारां, कोटा, बूंदी, करौली, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, चूरू, उदयपुर में अच्छी बारिश हो सकती है. जबकि प्रतापगढ़, उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, पाली, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, बारां, कोटा, बूंदी, टोंक, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, जयपुर, भरतपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, अजमेर, नागौर,बीकानेर, हनुमानगढ़ वहीं श्रीगंगानगर जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

No comments

Powered by Blogger.