Header Ads

मेरा भविष्य


मेष राशि 
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला होगा। आप कुछ समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे और कुछ समस्याओं को अपने आप ही सुलझा लेंगे, लेकिन आप किसी गलत बात के लिए हां ना करें। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम आसानी से पूरा हो सकता है। आपको माताजी से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 7
भाग्यशाली रंग : गेरुआ रंग 
वृषभ राशि 
आज का दिन आपके लिए शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा। आपकी आज बाहर किसी अजनबी से झड़प हो सकती है। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों में ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको समस्या आ सकती है। आपको माता-पिता की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा, नहीं तो उनकी ढील आपको कोई ठेस पहुंच सकती है। आपका किसी नई प्रॉपर्टी आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें सावधान रहना होगा, नहीं तो विरोधी आज आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 

मिथुन राशि 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करने की सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा आज पूरी होगी। प्रॉपर्टी में आप किसी डील को बहुत ही सोच विचारकर फाइनल करें, नहीं तो समस्या आ सकती है। आपका धर्म और अध्यात्म के कार्यों की ओर रुझान बढ़ेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। आपको अत्यधिक काम के कारण हाथ पैरों में दर्द, शारीरिक, थकान आदि जैसी समस्या हो सकती है 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग 


कर्क राशि 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा, जिसे आपको खुशी होगी और मन मुताबिक काम मिलने से आप फूले नहीं समाएंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो उन्हें नौकरी से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। आपका जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, नहीं तो बेवजह का लड़ाई झगड़ा परिवार में अशांति का माहौल बन सकता है। आपको किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बनानी होगी। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : हरा रंग

सिंह राशि 
आज का दिन आपके लिए व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होंगी और आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह आज दूर होगी। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं से आपको मुक्ति मिलेगी। व्यवसाय कर रहे लोग किसी को पार्टी बनाने से बचे, नहीं तो उन्हें धोखा दे सकता है। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : पीला रंग 

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान के विवाह में आ रही समस्या के लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। परिवार में यदि कोई सदस्य नौकरी में कार्यरत है, तो वह परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकता है। आप यदि किसी से धन उधार लेंगे, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपको राजनीति में हाथ बहुत ही सोच विचारकर आजमाना होगा, नहीं तो कोई आपकी छवि खराब कर सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 7
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 

तुला राशि 
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में किसी को पार्टनर बनाने से बचने के लिए रहेगा। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें और अत्यधिक तले हुए भोजन से परहेज रखें, नहीं तो पेट संबंधित समस्या हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कोई जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। आपके कुछ विरोधी भी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आपकी तरक्की के मार्ग में अनेकों बाधाएं आएंगे, लेकिन फिर भी आप उसे पारकर कर आसानी से आगे बढ़ सकेंगे। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 

वृश्चिक राशि 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ कमजोर रहने वाला है। यदि आपने किसी बीमारी में लापरवाही की थी, तो वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है और आप अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखें। किसी कानूनी मामले में आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यापार में आपको अपने किसी मित्र से धन उधार लेना पड़ सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ हो सकता है, जिसके बाद उनका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। जीवनसाथी से आपकी किसी छोटी बात को लेकर नोकझोंक हो सकती है। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

धनु राशि 
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचारकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है और परिवार में लोग आपसे किसी काम को करने के लिए मदद मांग सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। व्यापार में यदि आप किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह भी आज पूरा होगा और आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कोई चिंता चल रही थी, तो वह समाप्त होगी, क्योंकि आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग 

मकर राशि 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपका कोई आवश्यक काम आज आपके किसी विरोधी के कारण रुक सकता है, जिससे आपको परेशानी होगी और आपका मन भी दुखी रहेगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो अक्समात खराबी के कारण आपके ऊपर खर्चे आ सकता है। परिवार में चल रही अनबन को आज घर से बाहर ना जाने दे, नहीं तो कोई इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। आपको संतान से किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : पीला रंग 

कुंभ राशि 
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपका अपने किसी परिजन से किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है। यदि आपकी तरक्की के मार्ग में कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर होंगी। आप किसी नए काम की शुरुआत अभी कर सकते हैं। आप किसी व्यक्ति से यदि धन उधार लेंगे, तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी भी आपके किए गए कामों से प्रसन्न रहेंगे, जिसमें आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा। यदि किसी बात को लेकर कोई तनाव चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : हल्का लाल रंग 

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र के कामों के उधेड़बुन में ही लगा रहेगा और आप अपनी संतान के लिए किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं, लेकिन उसे चलाने में आज आप सावधानी बरतें। माताजी को कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो उनके कष्टों में काफी हद तक सुधार होगा, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। परिवार में लोग आपसे सलाह लेंगे और उस पर अमल अवश्य करेंगे, लेकिन आप किसी की कहीसुनी बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस करना होगा। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 

No comments

Powered by Blogger.