Header Ads

मेरा भविष्य (राशिफल)


मेष राशि 
आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। व्यापार के मामलों में आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। किसी समस्या का समाधान आपको मिल सकता है। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : लाल रंग 
वृषभ राशि 
आज किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में जाना हो सकता है। भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करें। धन संबंधी चिंता करने की आपको कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपको एक से अधिक स्रोतों के द्वारा आमदनी होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है। शेयर में धन निवेश करने के लिए अच्छा दिन है। क्रय-विक्रय के काम में लाभ मिलेगा। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। अचानक कोई शुभ समाचार आपको आनंदित करेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 

मिथुन राशि 
छात्र पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पायेगा। आप कुछ नए संप्रेषण खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ रियल एस्टेट सौदे भी कर सकते हैं किन्तु आपकी आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पायेंगे। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। अगर आप सावधान नहीं हैं तो बच्चे आपके लिए चिंता का कारण हो सकते हैं। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग 
कर्क राशि 
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। पारिवारिक कामों को करने में घर के सदस्यों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। मित्र से निजी समस्याओं को शेयर करने से आपको बचना चाहिए। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते अपने पर्स का ध्यान रखना चाहिए। खाने की अनियमित आदतें शारीरिक बीमारियों के रूप में आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकती हैं। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग
सिंह राशि 
आज आपके संबंधों में निकटता आंएगी। बच्चों को थोड़ी आजादी दें। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। आप पूरे दिन चुस्ती-फुर्ती से भरे रहेंगे लेकिन फिर भी आपको अपने भोजन पर ध्यान देना होगा। बासी और गरिष्ठ भोजन से बचकर रहें। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है। बड़ी योजनाओं और विचारों पर बात होगी। दिन भर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : गगुलाब का रंग 

कन्या राशि 
व्यावसायिक उन्नति का फायदा उठाने और तलाशने के लिए अनुकूल समय है। राजनेताओं के सत्ता में आने की संभावना है और विदेशी यात्राओं के भी संकेत हैं। नई परियोजनाएं गतिशील हो सकती हैं। अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। अपने धैर्य पर पकड़ एवं व्यवस्थित और वास्तविक दृष्टिकोण रखना सबसे अच्छा है। रिश्ते परीक्षण के दौर से गुजर सकते हैं। परिपक्व व्यवहार आपको शुभ परिणाम देगा। दृष्टि और त्वचा से संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 
तुला राशि 
आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है। आप साथियों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए। आपके व्यवहार से लोग प्रभावित भी हो सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। परिवार वालों के साथ बाहर डिनर का प्लान बन सकता है। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : हरा रंग 

वृश्चिक राशि
आज व्यापार व बिजनेस अच्छे चलेंगे। भाई-बंधुओं के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। निवेश करने और पैसे लगाने के लिहाज से अच्छा दिन है। प्रेम विवाह का प्रयास कर रहे लोगों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा क्योंकि उनके सामने कई अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं। आप के ऊपर गणेश जी की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा। जल्दबाजी में कोई काम ना करें, सोच-समझकर फैसला लें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : पीला रंग
धनु राशि 
आपके द्वारा अपने विचारों को दूसरों के सामने उजागर करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय गहर वापसी के लिए शुभ है। आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग 
मकर राशि
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रूका हुआ काम जल्दी पूरा हो सकता है। किसी तरह के विवादों में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है। बिजनेस में मुनाफे का योग बन रहा है। नए बिजनेस में पैसा लगाने से पहले बड़ों की राय लें। बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लें, आपका दिन बेहतर गुजरेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : लाल रंग 

कुंभ राशि 
आज आपकी राशि के लिए सितारों की स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने कामकाज पर गंभीरता से ध्यान नहीं दे पाएंगे। पिताजी को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लिहाजा उनका ध्यान रखना आपके लिए आवश्यक होगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। पड़ोसियों से सावधान रहे अन्यथा समस्या खड़ी हो सकती है। लंबे समय से चली आ रही पुरानी समस्याओं का अंत होगा। आपके काम का तारीफ होगी। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : गहरा पीला रंग 
मीन राशि 
जीवनसाथी के साथ आनंददायी समय बीतेगा। प्रेम संबंधों में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : भूरा रंग 


No comments

Powered by Blogger.