Header Ads

भारतीय दूतावास में लगाई आग, 5 महीने में दूसरी बार हुआ हमला,

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास (Indian consulate) पर खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया और आग लगा दी। पांच महीने में दूतावास पर दूसरी बार हमला हुआ है।


मंगलवार को स्थानीय टीवी चैनल दिया टीवी ने रिपोर्ट किया कि खालिस्तान समर्थकों ने शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात 1:30 बजे से 2:30 बजे हमला किया था। इससे पहले मार्च में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास में तोड़फोड़ की थी। टीवी चैनल ने एक वीडियो भी शेयर किया है और कहा कि यह खालिस्तानी समर्थकों द्वारा जारी किया गया है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने की घटना की निंदा

आगजनी की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। सैन फ्रांसिस्को फायर डिपार्टमेंट ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया था। इस घटना पर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका बर्बरता और आगजनी के प्रयास की "कड़ी निंदा" करता है। उन्होंने कहा, "अमेरिका में राजनयिक सुविधाओं या विदेशी राजनयिकों के खिलाफ बर्बरता या हिंसा अपराध है।"

मार्च में दूतावास पर हुआ था हमला

मार्च में भारत में पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह की तलाश के लिए अभियान चला रही थी। इसके खिलाफ खालिस्तान समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को स्थित भारतीय दूतावास पर हमला किया था और तोड़फोड़ की थी। इस घटना का वीडियो सामने आया था। इसमें दिख रहा था कि भीड़ भारतीय दूतावास पर हमला कर रही है। इस दौरान भारतीय वाणिज्य दूतावास की दीवार पर "फ्री अमृतपाल" लिखे गए थे और खालिस्तान समर्थक नारे लगाए गए थे।



No comments

Powered by Blogger.