Header Ads

'ओह माय गॉड 2' का टीजर, संकट में फिल्म

इलाहाबाद उच्च न्यायालय से फिल्म 'आदिपुरुष' को पारित किए जाने के मसले पर फटकार खाने के बाद सेंसर बोर्ड का मुंबई दफ्तर एक्स्ट्रा अलर्ट मोड में है। देश में पहली बार किसी फिल्म का टीजर सेंसर बोर्ड ने डिस्क्लेमर के साथ पारित किया है। 


फिल्म 'ओह माय गॉड 2' का टीजर सोशल मीडिया पर दो दिन पहले रिलीज हो चुका है। करीब सवा मिनट के इस टीजर को यूट्यूब पर भी अब तक सिर्फ सवा दो करोड़ व्यूज ही मिले हैं। धार्मिक कथा को लेकर बनी पिछली फिल्म 'आदिपुरुष' के फ्लॉप होने के बाद फिल्म 'ओह माय गॉड 2' के टीजर के दो दिन में भी 50 मिलियन व्यूज न पार कर पाने से इसके मेकर्स तो चिंतित हैं ही, इस फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड भी कम चिंतित नहीं है।


बुधवार को सिनेमाघरों में फिल्म 'मिशन इंपॉसिबल द डेड रेकनिंग पार्ट वन' दिखाने से पहले फिल्म 'ओह माय गॉड 2' का टीजर दिखाया जाना शुरू किया गया है। इस बीच खबर ये भी है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड की परीक्षण समिति ने देखने के बाद पुनरीक्षण समिति को भेज दिया है। सेंसर बोर्ड के सूत्र बताते हैं कि फिल्म 'ओह माय गॉड 2' का टीजर सिनेमाघरों में प्रदर्शित करने के लिए इसे तुरत फुरत में पारित किया गया। किसी तरह की आलोचना या कानूनी पचड़े से बचने के लिए ही सेंसर बोर्ड ने इस पूरे टीजर पर एक वाटरमार्क लगवा दिया है। बुधवार को सिनेमाघरों में ये टीजर इसी वाटरमार्क डिस्क्लेमर के साथ रिलीज हुआ। टीजर पर लिखा है, 'इस फिल्म को सेंसर बोर्ड का प्रमाण पत्र मिलना अभी बाकी है'। बुधवार को ये टीजर सिनेमाघरों में पहुंचा और बुधवार को ही फिल्म के सेंसर बोर्ड में अटकने की भी खबर आई। 


फिल्म 'ओह माय गॉड 2' के निर्माता या सेंसर बोर्ड ने अभी तक इस फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को लेकर कोई आधिकारिक बयान तो नहीं दिया है लेकिन सूत्र बताते हैं कि इस फिल्म को परीक्षण समिति ने देखने के बाद हाथ खड़े कर दिए है। बजाय फिल्म निर्माताओं को फिल्म में कट्स सुझाने के इस समिति ने पूरी फिल्म को ही पुनरीक्षण समिति के पास भेज दिया है। इसका अर्थ यही लगाया जा रहा है कि फिल्म 'ओह माय गॉड 2' की सामग्री में कुछ तो ऐसा है जिसे लेकर परीक्षण समिति के सदस्य आशंकित रहे।


गौरतलब है कि अभिनेता अक्षय कुमार की पिछल हिट फिल्म 'सूर्यवंशी' रही है। इसके बाद से वह लगातार आठ फिल्में दे चुके हैं और इनमें से एक भी फिल्म दर्शकों को नहीं भाई। दो फिल्मों 'अतरंगी रे' और 'कठपुतली' को सिनेमाघर ही नसीब नहीं हुए और इन्हें सीधे ओटीटी पर रिलीज करना पड़ा। वहीं सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'बच्चन पांडे', 'सम्राट पृथ्वीराज', 'रक्षा बधन', 'रामसेतु' और 'सेल्फी' कतार से फ्लॉप रहीं। आयुष्मान खुराना की फिल्म 'एन एक्शन हीरो' में अक्षय ने एक खास भूमिका ही निभाई थी लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप रही।


No comments

Powered by Blogger.