Header Ads

क्या देश में सिर्फ 15 रुपए प्रति लीटर मिलेगा पेट्रोल? खुश करने वाला है नितिन गडकरी का बयान 10 करोड़ युवाओं को मिलेगी नौकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उदयपुर के प्रतापगढ़ में पेट्रोल के दाम को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पेट्रोल अब 15 रुपये लीटर हो सकता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान अब अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता बनेगा.

ये हमारी सरकार की सोच है. मैं अगस्त में टोयोटा कंपनी की गाड़ियां लॉन्च कर रहा हूं. अब सभी गाड़ियां किसानों के तैयार किए इथेनॉल पर चलेंगी.


गडकरी ने कहा कि 60 प्रतिशत इथेनॉल और 40 प्रतिशत बिजली. दोनों का एवरेज पकड़ा जाएगा तो अब 15 रुपये लीटर पेट्रोल का भाव होगा. उन्होंने कहा कि ऐसा होने से जनता का भला होगा. इम्पोर्ट कम होगा. प्रदूषण कम होगा और किसान अन्नदाता से उर्जादाता बनेगा. हवाई जहाज का ईंधन भी किसान बना रहा है. यही हमारी सरकार का कमाल है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

नितिन गडकरी ने कहा कि 16 लाख करोड़ का ईंधन इम्पोर्ट अब किसानों के घर में जाएगा. पानीपत से परली से इथेनॉल तैयार हो रहा है. उन्होंने कहा कि अब परली से डामर भी तैयार होगा. राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए गडकरी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों तक देश का शासन किया लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई जबकि उसी ने गरीबी हटाने का नारा दिया था. मगर ऐसा नहीं हुआ. हां एक बात जरूर हुई कि कांग्रेस ने अपने लोगों की गरीबी दूर कर दी.

10 करोड़ युवाओं को मिलेगी नौकरी

वहीं, रोजगार पर बात करते हुए गडकरी ने कहा कि हमारे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है. साढ़े चार करोड़ युवाओं को नौकरी मिली है. सरकार को सबसे ज्यादा GST देने वाली इंडस्ट्री है. हमने तय किया है कि इस इंडस्ट्री को 15 लाख करोड़ की बनाएंगे. 10 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी.

1 comment:

Powered by Blogger.