Header Ads

आज का राशिफल


मेष राशि 
आज का दिन आपके लिए तरक्की पाने वाला रहेगा। सेवा क्षेत्र से जुड़कर आज आपको अच्छा लाभ मिलेगा। कारोबार में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे और आपको किसी महत्वपूर्ण समझौते पर बहुत ही सोच विचारकर दस्तखत करने होंगे। आपके कामों की राह मजबूत नहीं होंगी। खर्च बढ़ने से आपकी समस्या बढ़ सकती है। सेवाक्षेत्र से जुड़कर आज आप अच्छा लाभ कमाएंगे। नौकरी में तरक्की मिलने से आपको खुशी होगी। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : लाल रंग 
वृषभ राशि 
आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपका अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। आपके चारों ओर का वातावरण आनंदमय रहेगा। आपको निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा और आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा अवसर हाथ लगेगा। आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग 
मिथुन राशि 
आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति के खरीदारी के लिए रहेगा। जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें और साहस से आज आप आगे बढ़ेंगे। किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय आप उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचं ले। परिवार में सदस्यों के बीच चल रहा वाद विवाद बातचीत के जरिए समाप्त होगा और आप अपने घर की साज सज्जा व रख रखाव आदि की कुछ वास्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको जीवनसाथी से किए हुए किसी वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपकी कामों को पहल करने की आदत समस्या दे सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग
कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्बि दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी और आपकी ऊर्जा आज अधिक रहने के कारण आप उसे सही कामों में लगाएंगे। आपके आसपास का वातावरण आज अनुकूल रहेगा और सामाजिक मामलों में आप उत्साहित रहेंगे। आपकी वरिष्ठ जनों से मुलाकात होगी। विकास के पद पर आज आप आगे बढ़ेंगे। लोगों को साथ लेकर चलने में आज आप कामयाब रहेंगे, लेकिन किसी महत्वपूर्ण बात को आप गुप्त रखें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 4
भाग्यशाली रंग : पीला रंग

सिंह राशि 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको अपनों के सहयोग से आगे बढ़ने में सफलता मिलेगी और रक्त संबंधी रिश्तों पर आपका जोर बना रहेगा। आपके सामूहिक प्रयास सफल रहेंगे। अपनों के सहयोग से आपको किसी रुके हुए काम में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा के तैयारियों में जमकर मेहनत करनी होगी। नैतिक मूल्यों को आप महत्व देंगे। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : सुनहरा रंग

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आज आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होगी और आधुनिक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी और आप तेजी से आगे बढ़ाने की सोच रखेंगे। कुछ नए अनुबंधों से आपको लाभ मिलेगा। कामकाज की शुरुआत कर रहे लोगों को आज एक लक्ष्य पकड़कर चलना होगा। आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे, नहीं तो आपका कोई पुराना रोग फिर से ऊभर सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : हरा रंग
तुला राशि 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यक्तिगत संबंधों का आप लाभ उठाएंगे। आपको जल्दबाजी में कोई काम करने से बचना होगा, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। परिजनों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप अपने जरूरी कामों में ढील देने से बचें और आप एक बजट बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतरने में सफल रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में आज कोई सम्मान मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आप अपने साहस से आगे बढ़ेंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा आवश्यक करें। आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। व्यक्तिगत मामलों में आपके प्रयास सकारात्मक रहेंगे और विभिन्न क्षेत्रों में आप अपने लक्ष्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और आप अपने कामों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : चंदन रंग

धनु राशि 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है और आपकी कुछ पुरानी योजनाएं रंग लाएंगी। आप जिम्मेदारी से काम करेंगे और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। आपकी पद प्रतिष्ठा बनने से आपकी खुशी पर ठिकाना नहीं रहेगा और आप अपने कामों में जोखिम उठाने से बचे। आप अपने काम पर अग्रसर रहेंगे। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और आज आप कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा जोखिम न उठाएं, नहीं तो बाद में आपको इससे कोई नुकसान हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 7
भाग्यशाली रंग : भूरा रंग
मकर राशि
आज का दिन आपके लिए अपने आवश्यक कार्य के लिए सूची बनाकर चलने के लिए रहेगा और आप अपने कामों में सावधान रहकर आगे बढ़ें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। महत्वपूर्ण योजनाओं पर आप अमल करेंगे और भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपको खुशी होगी। आध्यात्मिक विषयों में आप पूरे रुचि दिखाएंगे। यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें धैर्य बनाए रखें। आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं और विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आज अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 8
भाग्यशाली रंग : हरा रंग

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने व्यवसाय में जोखिम भरे प्रयासों को करने से बचना होगा। आप जरूरी कार्यों पर पूरा जोर देंगे और परिवार में बड़े सदस्य यदि आपको कोई सुझाव या सलाह दें, तो आप उस पर अमल अवश्य करें और अपने खानपान में सात्विकता बनाए रखें, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है। आपको अक्समात लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी से उधार लेने की सोच रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 7
भाग्यशाली रंग : हल्का पीला रंग
मीन राशि
आज का दिन आपके लिए किसी संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। सामूहिक प्रयास आपके लिए बेहतर रहेंगे और कारोबार कर रहे लोगों को आज उसमें तेजी देखने को मिलेगी। आपके सामूहिक प्रयत्न बेहतर रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा अवसर हाथ लग सकता है, जिससे आपकी तरक्की होगी। आपका आत्मविश्वास मजबूत रहने के कारण आप किसी काम के लिए तुरंत हां करेंगे और आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। आज आप अपने मन में चल रही समस्याओं को अपने किसी मित्र से साझा कर सकते हैं। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 4
भाग्यशाली रंग : आसमानी नीला रंग

No comments

Powered by Blogger.